May 19, 2024

अपराजिता अभिव्यक्ति साहित्य मंच’ महिलाओं का एक ऐसा मंच, जिन्होंने कभी कविताएं लिखकर डायरी में बंद कर दी,

1 min read

अपराजिता अभिव्यक्ति साहित्य मंच’ महिलाओं का एक ऐसा मंच, जिन्होंने कभी कविताएं लिखकर डायरी में बंद कर दी

अपने पारिवारिक सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वाह करने व अन्य बाध्यताओं के कारण…. अपराजिता नेशनल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा ऐसे साहित्यिक पंखों को उड़ान देने के लिए इस मंच का गठन हुआ और पुस्तक मेले, बलरामपुर गार्डन में प्रस्तुतियों ने रंग बिखेरे, आभासिय पटल पर समय-समय पर प्रस्तुति होती है l इसी कड़ी में राम स्तुति हेतु 21 जनवरी, 2024 को दोपहर 3 बजे से आनलाइन काव्यमय प्रस्तुति आयोजित की गयी ।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. रश्मि सिन्हा ने बहुत ही मनमोहक अंदाज में किया, जिसकी अध्यक्षता डॉ. उमेश प्रकाश ‘उमेश’ द्वारा की गयी ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. शोभा दीक्षित भावना एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती श्रृषि श्रीवास्तव एवं प्रो प्रदीप शर्मा उपस्थित रहे
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से संस्थापक डा. अनुपमा श्रीवास्तव ने किया
अपराजिता संस्थापक सचिव डॉ. अनुपमा श्रीवास्तव,उप सचिव अपर्णा सक्सेना,एवं गीता सक्सेना , मीडिया प्रभारी संध्या श्रीवास्तव,बरखा सिंह,मीठू राय,डा. आरती श्रीवास्तव ने राम स्तुति प्रस्तुत की ।
कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ उमेश प्रकाश उमेश जी ने बहुत ही सुन्दर राम स्तुति प्रस्तुत की साथ ही मुख्य अतिथि की प्रस्तुति की लाइन गुलाम का गुलाम का गुलाम दिल को छू गई ।
विशिष्ट अतिथि प्रो प्रदीप शर्मा ने अपराजिता को अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करने का अवसर दिया साथ ही हिंदी दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता परिणाम विशिष्ट अतिथि श्रीमती ऋषि श्रीवास्तव ने घोषित किया जिसमें प्रथम अमिता हजेला द्वितीय आरती श्रीवास्तव एवं तृतीय पूजा श्रीवास्तव रही ।
कार्यक्रम में अपराजिता संरक्षक अंजलि सक्सेना एवं नीता माथुर के साथ साथ अन्य सदस्यों ने भी राममय वातावरण में उपस्थित होकर आंनद लिया
अंत में अध्यक्ष प्रो. सीमा सरकार ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *