May 19, 2024

जब अचानक फ्लाइट में कपड़े उतारकर टहलने लगा यात्री

1 min read

दुबई से लखनऊ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में शनिवार रात एक व्यक्ति की हरकतों ने यात्रियों और क्रू मेंबरों को हैरान कर दिया। इस व्यक्ति ने अचानक अपने कपड़े उतार दिए और अपनी सीट से उठकर विमान के भीतर टहलने लगा। इस हरकत से यात्री अवाक रह गए। क्रू मेंबरों ने किसी तरह उसे कम्बल में लपेटा और उसकी सीट पर जाकर बैठ दिया। लखनऊ में फिर उसे सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक शनिवार देर रात दुबई से लखनऊ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (आईएक्स-194) में अचानक एक यात्री अपने कपड़े उतार दिए। अर्धनग्न हालत में प्लेन के भीतर चहलकदमी शुरू कर दी। एकाएक यह सब देखकर प्लेन में मौजूद यात्री ही नहीं, क्रू-मेंबर भी सन्न रह गए। विमान में उस समय करीब 150 यात्री थे। इनमें बहुत सी महिलाएं भी थीं। इस हरकत पर किसी को कुछ समझ नहीं आया कि ये क्या हो रहा है। आनन-फानन में क्रू मेंबर्स उस व्यक्ति को समझाने की कोशिश की। इसके बाद उस पर कम्बल डाल कर लपेटा और काबू में किया। इसके बाद सीट पर बैठा दिया। लखनऊ एयरपोर्ट में उतरने तक उसके पास खड़े रहे। मध्य रात लखनऊ एयरपोर्ट में विमान उतरने के बाद उस व्यक्ति को सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया। किन परिस्थितियों में यात्री ने ऐसा किया, इसे लेकर कोई साफ बात सामने नहीं आई है। सूत्रों की मानें तो अजीबो गरीब हरकत करने वाले व्यक्ति का मानसिक संतुलन कुछ ठीक नहीं लग रहा था।

एयरपोर्ट पर ‘रिवॉल्वर’ मिलने से हड़कंप-
राजधानी के चौधरी चरण सिंह इन्टरनेशनल एयरपोर्ट बिल्डिंग में रविवार को लावारिस हालत में एक ‘रिवाल्वर’ पड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे सीआईएसएफ जवानों ने जांच पड़ताल की। बाद में पता चला कि वह बच्चों का खेलने वाला खिलौना प्लास्टिक का रिवाल्वर था। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। चौधरी चरण सिंह इन्टरनेशनल एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग में रविवार सुबह करीब 6 बजे विमान में सवार होने वाले यात्रियों के लिए बोर्डिंग हो रही थी। तभी एक यात्री को डस्टबिन के अंदर रिवाल्वर नुमा शस्त्र पड़ा नजर आया। इसके बाद हड़कम्प मच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *